ये थे 3 मुख्य कारण जिनके कारण बॉक्स ऑफिस पर असफल रही अक्षय की ‘बेल बॉटम’

Bell Bottom Flop Why? 3 Biggest Reason Why Akshay Kumar's 'Bell Bottom' Flop
Source: Insta/ Akshay Kumar | Bell Bottom Flop Why?

Bell Bottom Flop Why? 3 Biggest Reason Why Akshay Kumar’s ‘Bell Bottom’ Flop:

19 अगस्त 2021 को सिनेमा घरों में रिलीज हुई अक्षय कुमार स्टारर ‘बेल बॉटम’ को भले ही लोगों और क्रिटिक्स द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया गया लेकिन फिल्म का अब तक का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन काफी ज्यादा निराशाजनक रहा है. उम्मीदें थी की अक्षय कुमार स्टारर ‘बेल बॉटम’ को देखने के लिए लोग सिनेमाघरों की तरफ रुख करेंगे और ये फिल्म 150 करोड़ की कमाई काफी ज्यादा आसानी से कर लेगी लेकिन असलियत में ऐसा कुछ भी नहीं होता दिखा.

न लोगों ने इस फिल्म की तरफ अपनी रूचि दिखाई और न ही फिल्म का कलेक्शन कुछ खास रहा है इसके बावजूद की ये फिल्म एक बिग बजट फिल्म थी और बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार लीड रोल में थे. कई खासियतें होने के बावजूद फिल्म ‘बेल बॉटम’ का बॉक्स ऑफिस पर असफल होना कई लोगों को हजम नहीं हो रहा तो हाल ही में कई न्यूज़ पोर्टल द्वारा फिल्म ‘बेल बॉटम’ के असफल होने का कारण बताया गया है वैसे तो इस फ़िल्म के फ्लॉप होने के कई कारण थे लेकिन इस आर्टिकल में हम आपको 3 मुख्य कारण बतायेंगे.

1. महाराष्ट्र में सिनेमा घरों का बंद होना

Bell Bottom Flop Why? 3 Biggest Reason Why Akshay Kumar's 'Bell Bottom' Flop
Source: India Tv

खबरों के मुताबिक हर बॉलीवुड फिल्म के टोटल कलेक्शन का 35% कलेक्शन महाराष्ट्र से होता है खासकर मुंबई और पुणे जैसे शहरों से, लेकिन फिल्म ‘बेल बॉटम’ को ऐसे समय पर रिलीज किया गया था जब महाराष्ट्र सरकार की गाइडलाइन्स के चलते राज्य के सभी सिनेमाघरों को बंद रखने का ऐलान किया गया था तो ऐसे में ‘बेल बॉटम’ के कलेक्शन में अच्छी खासी गिरावट लाज़मी था.

2. डिस्ट्रीब्यूटर और थिएटर मालिकों में अनबन

Bell Bottom Flop Why? 3 Biggest Reason Why Akshay Kumar's 'Bell Bottom' Flop
Source: Pen India Limited

खबरें हैं की फिल्म ‘बेल बॉटम’ के डिस्ट्रीब्यूटर (Pen Marudhar Entertainment), प्रोडक्शन और थिएटर मालिकों के बीच फिल्म के रिलीज को लेकर काफी ज्यादा अनबन हुई थी. दरअसल खबरें हैं की डिस्ट्रीब्यूटर और प्रोडक्शन कंपनी द्वारा फिल्म ‘बेल बॉटम’ की रिलीज डेट का ऐलान काफी जल्दबाजी में किया गया था जिसके कारण थिएटर मालिकों को काफी समय से बंद पड़े सिनेमा घरों को री ओपन करने का कुछ समय नहीं मिल पाया और जल्दबाजी में थिएटर मालिकों द्वारा फिल्म के डिस्ट्रीब्यूशन को लेकर कई गलतियाँ की गयी थी.

यहाँ तक की कई थिएटर कंपनी और मालिकों ने ‘बेल बॉटम’ को काफी कम समय में रिलीज करने पर आपत्ति भी जाहिर की थी और इसी अनबन के कारण फिल्म के कलेक्शन में काफी कमी भी दिखी.

3. लोकल जगहों पर फिल्म का प्रोमोशन सही से न होना

Bell Bottom Flop Why? 3 Biggest Reason Why Akshay Kumar's 'Bell Bottom' Flop:
Source: Insta/ Akshay Kumar | Bell Bottom Flop Why?

एक और बात सभी बॉलीवुड फिल्मों का ज्यादातर कलेक्शन छोटे शहरों और गाँव से होता है लेकिन फिल्म ‘बेल बॉटम’ इस मामले में पूरी तरह से फेल साबित हुई है. खबरों के मुताबिक फिल्म ‘बेल बॉटम’ का प्रोमोशन दिल्ली और मुंबई में तो काफी बड़े लेवल पर हुआ था लेकिन छोटे शहरों और गाँव में फिल्म के प्रोमोशन पर कुछ खास ध्यान नहीं दिया गया. यहाँ तक की यह भी खबरें है की लोकल जगहों पर फिल्म ‘बेल बॉटम’ का प्रोमोशन न के बराबर था यही कारण था की लोगों को फिल्म ‘बेल बॉटम’ की रिलीज को लेकर कोई जानकारी ही नहीं थी तो ऐसे में लोगों का सिनेमा घरों तक पहुंचना तो नामुमकिन था.


Read Also: फिल्म ‘बेल बॉटम’ हिट या फ्लॉप? Is ‘Bell Bottom’ Hit Or Flop?

Bell Bottom Box Office Collection Day Wise | India & Worldwide Collection

Leave a Reply

Your email address will not be published.