हेमा मालिनी से शादी करने के लिए धर्मेंद्र ने कर लिया था धर्म परिवर्तन, धर्म परिवर्तन करने का ये था कारण

Dharmendra Had Converted To Islam When Marry to Hema malini,Why?:

Dharmendra Had Converted To Islam When Marry to Hema malini
Source: Instagram/ Hema malini

80 के दशक के काफी फेमस बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र और एक्ट्रेस हेमा मालिनी की जोड़ी बॉलीवुड की बेहतरीन जोड़ियों में से एक है. दोनों की शादी को आज 40 साल हो चुके हैं. लेकिन शादी के इतने साल बाद आज भी दोनों अपने विवाहिक जीवन से काफी ज्यादा खुश हैं. धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने साल 1980 में शादी की थी. शादी से पहले दोनों ही एक दूसरे के प्यार में पागल थे. यही कारण था की शादी शुदा होने के बावजूद हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र से शादी की.

लेकिन क्या आपको पता है की हेमा मालिनी से शादी करने के लिए धर्मेंद्र ने अपना धर्म परिवर्तन कर लिया था. दरअसल धर्मेंद्र एक सिक्ख परिवार से थे और हेमा मालिनी से उनकी दूसरी शादी थी. पहले से शादी शुदा होने के कारण बिना पहली पत्नी को तलाक दिए वह हेमा मालिनी से शादी नहीं कर सकते थे. क्योंकि इंडियन मैरिज लॉ के मुताबिक हिंदू और सिक्खों को एक से ज्यादा शादियां करने की मनाही है.

लेकिन धर्मेंद्र ने अपनी पहली पत्नी को तलाक ना देते हुए हेमा मालिनी से शादी करने के लिए मुस्लिम धर्म अपना लिया. क्योंकि मुस्लिम मैरिज लॉ में एक से ज्यादा पत्नियां रखने की इजाजत है. इसके इलावा धर्मेंद्र के साथ ही हेमा मालिनी ने भी उस समय मुस्लिम धर्म अपना लिया था. जिसके बाद दोनों का नाम दिलबर खान और आईशा बेगम पड़ गया.

धर्म परिवर्तन करने के बाद दोनों ने साल 1980 में शादी कर ली. धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की 2 बेटियां ईशा देओल और अहाना देओल हैं. वहीं धर्मेंद्र और उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर के 4 बच्चे हैं. जिनमें सनी देओल, बॉबी देओल, विजेता देओल और आहेता देओल शामिल हैं.


Read Also: साउथ इंडियन एक्टर्स की जाति और धर्म South Indian Actors Caste And Religion

टॉप 20 इंडियन सेलेब्रिटी जो ईसाई धर्म से बिलोंग करते हैं | Top 20 Christian Celebrities In India

Leave a Reply

Your email address will not be published.